सूरज पे मंगल भारी बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट | Suraj Pe Mangal Bhari Box Office report


सूरज पे मंगल भारी बॉक्स ऑफिस ओपनिंग

सूरज पे मंगल भारी बॉक्स ऑफिस ओपनिंग

फिल्म 15 नवंबर को 8.5 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ रिलीज़ हुई। पहले दिन फिल्म ने कुल 70 लाख की कमाई की। सुबह के शो में फिल्म की ऑक्यूपेंसी लगभग 5 प्रतिशत थी जो दिन भर बढ़ती रही और रात तक आते आते 11.2 प्रतिशत हुई।

बॉक्स ऑफिस पर दूसरा दिन

बॉक्स ऑफिस पर दूसरा दिन

दूसरे दिन, सोमवार को फिल्म धड़ाम से नीचे आ गिरी और केवल 30 लाख की कमाई की। दूसरे दिन फिल्म की कुल ऑक्यूपेंसी 5.7 प्रतिशत रही। सुबह के शो में लगभग 4 और रात तक ये आंकड़ा 6 प्रतिशत तक ही पहुंचा। फिल्म को लखनऊ और सूरत जैसे शहरों में लगभग 7 – 8 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी मिली वहीं दिल्ली और चेन्नई जैसे शहरों में ये आंकड़ा 2.5 से 3 प्रतिशत रहा।

बॉक्स ऑफिस पर तीसरा दिन

बॉक्स ऑफिस पर तीसरा दिन

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का तीसरा दिन और निराशाजनक रहा और इसने केवल 20 लाख के लगभग कमाई की। तीसरे दिन भी फिल्म की ऑक्यूपेंसी लगभग 4.9 प्रतिशत ही रही। ये आंकड़ा सुबह के शो में 3 प्रतिशत तक रहा और रात तक 5 प्रतिशत पर पहुंचा।

किन शहरों में हो रही कमाई

किन शहरों में हो रही कमाई

गौरतलब है कि सूरत, लखनऊ और भोपाल जैसे शहरों में फिल्म की अच्छी कमाई हो रही है। कम से कम ऑक्यूपेंसी रिपोर्ट तो यही कहती है। वहीं दिल्ली – मुंबई जैसे शहरों में भी फिल्म ठीक ठाक कमाई कर रही है। चेन्नई, पुणे जैसे शहरों को कम दर्शक मिल रहे हैं। वहीं हैदराबाद, जयपुर जैसे शहरों ने अब तक अपने थियेटर दर्शकों के लिए खोले ही नहीं हैं।

आमिर खान ने की प्रमोट

आमिर खान ने की प्रमोट

गौरतलब है कि फिल्म को फातिमा सना शेख के दंगल वाले पिताजी आमिर खान भी प्रमोट करते दिखे। लॉकडाउन के 8 महीनों बाद आमिर पहली बार कोई फिल्म देखने थियेटर पहुंचे और उन्होंने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया पर भी दी।

थियेटर पहुंच रही थी जनता

थियेटर पहुंच रही थी जनता

गौरतलब है कि थियेटर खुलने के बाद प्रतिदिन थियेटर को 11 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी मिल रही थी जो कि एक अच्छी रिपोर्ट मानी जा रही थी। पिछले हफ्तों में कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो प्रतिदिन लगभग 22 हज़ार लोग थियेटर तक पहुंच रहे थे। वो भी तब जब केवल पुरानी फिल्में ही दोबारा रिलीज़ की गई थीं।

नहीं हो पा रही भरपाई

नहीं हो पा रही भरपाई

माना जा रहा था कि थियेटर खुलेंगे तो इस साल बॉक्स ऑफिस को हुए नुकसान की भरपाई हो जाएगी। लेकिन फिलहाल तो ऐसा होता नहीं दिख रहा है। आने वाले समय में भी कोई बड़ी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ होती नहीं दिख रही है।

कितनी होती कमाई

कितनी होती कमाई

देखा जाए तो सूरज पे मंगल भारी, बॉक्स ऑफिस पर बहुत मज़बूत प्रदर्शन करने वाली फिल्म नहीं है। अगर ये फिल्म कोरोना काल के पहले रिलीज़ होती तो शायद फिल्म को 1.5 – 2 करोड़ की ओपनिंग मिल सकती थी।

रिस्क से दूर

रिस्क से दूर

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद अब दर्शक थियेटर में जाने से डर नहीं रहे हैं। और सिनेमाघर भी लोगों की सुरक्षा और Social Distancing का पूरा ख्याल रख रहे हैं। ऐसे में नई फिल्मों का रिलीज़ होना बॉक्स ऑफिस के लिए अच्छा कदम हो सकता था। लेकिन फिलहाल तो कोई बड़ी फिल्म इतना बड़ा रिस्क उठाते नहीं दिख रही है।

तान्हाजी का डंका

तान्हाजी का डंका

ऐसे में साफ तौर पर 2020 में बॉक्स ऑफिस की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है अजय देवगन स्टारर तान्हाजी द अनसन्ग वॉरियर। देखते हैं कि 2021 की शुरूआत बॉक्स ऑफिस पर कैसी होती है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: