Bihar Elections Result 2020: Nitish Kumar tweets after NDA win, Thanked PM For His Support – बिहार की जीत पर नीतीश कुमार, जनता जनार्दन का नमन, पीएम नरेंद्र मोदी को सहयोग के लिए धन्‍यवाद


बिहार की जीत पर नीतीश कुमार, 'जनता जनार्दन का नमन, पीएम नरेंद्र मोदी को सहयोग के लिए धन्‍यवाद'

बिहार विधानसभा चुनाव की जीत के बाद नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जनता को नमन किया है

खास बातें

  • नीतीश ने ट्वीट कर जनता जनार्दन को किया नमन
  • एनडीए को हासिल हुई हैं 125 सीटें
  • जेडीयू से ज्‍यादा सीटें जीतने में सफल रही बीजेपी

Bihar Elections Result 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को बहुमत देने के लिए नीतीश कुमार  (Nitish Kumar) ने राज्‍य की जनता को नमन किया है. इसके साथ ही उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से मिल रहे सहयोग के लिए उन्‍हें धन्‍यवाद भी दिया है. सीएम नीतीश ने ट्वीट किया, ”जनता मालिक है. उन्होंने NDA को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है. मैं पीएम @narendramodi जी को उनसे मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूं.”गौरतलब है ‍कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा में, NDA ने 125 सीटें जीती हैं, जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं. राज्य विधानसभा में साधारण बहुमत के लिये 122 सीटों की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें

Newsbeep

चुनाव आयोग (Election Commission) से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में सत्ताधारी एनडीए में शामिल बीजेपी ने 74 सीटों पर, जेडीयू ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने चार सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है.

दूसरी तरफ विपक्षी महागठबंधन में शामिल आरजेडी (RJD) ने 75 सीटों पर, कांग्रेस (Congress) ने 19 सीटों पर, भाकपा माले (CPI ML) ने 12 सीटों पर, भाकपा (CPI) एवं माकपा (CPM) ने दो-दो सीटों पर जीत हासिल की है. इस चुनाव में एआईएमआईएम (AIMIM) ने 5 सीटें, लोजपा (LJP) एवं बसपा (BSP) ने एक-एक सीट जीती है. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार जीतने में सफल रहा है.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: