Cameron Bancroft was caught by TV cameras trying to rub the ball with sandpaper and then hide the evidence down his trou | तीन साल पहले क्रिकेट पर लगा था गहरा दाग, एक साल के लिए क्रिकेटरों को कर दिया था बैन 



डिजिटल डेस्क (भोपाल)।  आज से तीन साल पहले 25 मार्च 2018 को क्रिकेट पर गहरा दाग लगा था। तीन क्रिकेटरों की वजह से आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड को पूरी दुनिया में बदनामी झेलनी पड़ी थी। दरअसल, 22 मार्च से 25 मार्च तक केपटाउन में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच खेला गया था। मैच के तीसरे दिन आस्ट्रेलिया के तीन क्रिकेटर कैमरून बैनक्रॉफ्ट, स्टीवन स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वार्नर गेंद से छेड़छाड़ करते हुए कैमरे में कैद हो गए थे। टीवी कैमरों में छेड़छाड़ कैद हो जाने के बाद कैमरून बैनक्रॉफ्ट और स्टीवन स्मिथ ने अपनी गलती स्वीकार कर ली थी।  

स्टीवन स्मिथ ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद मीडिया के सामने गेंद से छेड़छाड़ वाली बात स्वीकार कर ली थी और उन्होंने  प्रेस कॉन्फ्रेंस में, कहा कि टीम के उप कप्तान वार्नर ने गेंद को रिवर्स कराने के लिए गेंद से छेड़छाड़ करने की बात कही थी। इसके बाद मैच के अंतिम दिन तक तो स्मिथ और वार्नर टीम के साथ मैच पूरा होने तक रहे, लेकिन इसके बाद आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने दोनों पर प्रतिबंध लगा दिया। 

स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट तीनों पर प्रतिबंध लग गया। स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर को एक साल के लिए अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से दूर रखा। वहीं कैमरन बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंध लगाया गया। 

दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका ने एक बड़ी जीत दर्ज की। मोर्ने मोर्कल ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 110 रन देकर 9 विकेट झटके। पहली पारी में 5 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट। इसके साथ ही  दक्षिण अफ्रीका ने 322 रन से एक बड़ी जीत दर्ज की। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *