IPL-13 RCB VS DC 19th match, Royal Challengers Bangalore vs Delhi Capitals, Virat kohli, Shreyas Iyer, Live Updates | IPL-13: लीग के 19वें मैच में आज बैंगलोर-दिल्ली आमने-सामने, दोनों टीमों की नजर लीग में चौथी जीत दर्ज करने पर



डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का 19वां मैच आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगा। बैंगलोर और दिल्ली का लीग स्टेज में अब तक प्रदर्शन एक जैसा रहा है। दोनों टीमों को पिछले 4 मैचों में 3-3 मैचों में जीत मिली है और 1-1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो दिल्ली 6 अकों के साथ दूसरे और बैंगलोर भी इतने ही अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। अब दोनों टीमें आज का मैच जीतकर लीग स्टेज में अपनी चौथी जीत दर्ज करना चाहेंगी। 

विराट का फॉर्म में लौटना दिल्ली के लिए खतरा
विराट कोहली IPL-13 सीजन में रनों के लिए संघर्ष कर रहे थे। लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने न सिर्फ फॉर्म में वापसी की बल्कि अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत भी दिलाई। विराट का फॉर्म में लौटना अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए खतरे की घंटी हो सकती है। बैंगलोर ने पिछले मैच में राजस्थान को हराया था और दिल्ली ने एक बड़े रोमांचक हाई स्कोरिंग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को पटखनी दी थी। लीग के शुरुआत तीन मैचों में कोहली का बल्ला शांत था। लेकिन चौथे में कोहली ने नाबद 72 रनों की पारी खेली थी और अपने पुरानी लय में दिखे थे।

पडिकल, फिंच, और डिविलियर्स भी फॉर्म में
दिल्ली और बैंगलोर को बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बीच की प्रतिस्पर्धा के तौर पर देखा जा सकता है। बैंगलोर का शीर्ष क्रम जिसमें युवा देवदत्त पडिकल, एरॉन फिंच, कोहली और एबी डिविलियर्स हैं और यह सभी फॉर्म में हैं। पडिकल ने तो चार में से तीन मैचों में अर्धशतक जमाया है। फिंच, डिविलियर्स भी रन कर रहे हैं। इन चारों के सामने दिल्ली का मजबूत गेंदबाजी क्रम जिसमें कैगिसो रबाडा, एनरिक नोर्टजे, रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा हैं जिस तरह का प्रदर्शन करता यह देखना होगा। दिल्ली के गेंदबाजों की कोशिश होगी कि वो इन चारों को जल्दी आउट करें क्योंकि वो जानते हैं कि इन चारों के बाद बैंगलोर के पास कोई बड़ा नाम या मैच पलटने वाला खिलाड़ी नहीं है।

दिल्ली को पृथ्वी, पंत और अय्यर से उम्मीद
वहीं, दिल्ली की बल्लेबाजी भी मजबूत है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों पर 66, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों पर नाबाद 88 रनों की पारी खेल टीम को 228 रनों का विशाल स्कोर दिया था। ऋषभ पंत और शिखर धवन ने भी अच्छी पारियां खेली थीं। मार्कस स्टोइनिस और शिमरन हेटमायर भी अंत में तूफानी पारी खेलने का दम रखते हैं। बैंगलोर के गेंदबाजी आक्रामण के सामने इनको रोकना चुनौती ही होगी और इसमें अहम रोल युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी का होगा। दोनों टीमों की तुलना की जाए तो दिल्ली की टीम हर विभाग में संतुलित और मजबूत है जबिक बैंगलोर में तीनों विभागों में कहीं न कहीं कुछ कमी है।

हेड टू हेड
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच IPL में अब तक 24 मैच खेले गए हैं। जिसमें से बैंगलोर ने 15 मैच जीते हैं, जबकि दिल्ली को 8 मैचों में जीत मिली है। एक मैच बनतीजा रहा था। बैंगलोर के खिलाफ दिल्ली का रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है। पिछले 17 मैच की बात करें, तो दिल्ली सिर्फ 3 बार ही बेंगलुरु को हरा पाई है। उसमें से दिल्ली ने 2 मैच तो पिछले सीजन में ही जीते हैं।

टीमें  :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) : विराट कोहली (कप्तान) एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन।

दिल्ली कैपिटल्स (DC) : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, ईशांत शर्मा, कागिसो रबाडा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, तुषार देशपांडे।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: