JEE Main March 2021: जेईई मेन मार्च सेशन परीक्षा के आवेदन की आज अंतिम तिथि, 6 बजे तक कर सकेंगे आवेदन | JEE Main March 2021 last date of JEE Main March session exam application is today


Jobs

oi-Rahul Kumar

|

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेंस की दूसरे चरण की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं जेईई मेन मार्च सेशन परीक्षा के लिए आवेदन करने का आज अंतिम दिन है। जिन स्टूडेंट्स ने अभी तक एप्लीकेशन फॉर्म भरकर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वह आज शाम 6:00 बजे तक अपना आवेदन जमाकर कर सकते हैं। मार्च सत्र के लिए संयुक्त प्रवेश जेईई मुख्य 2021 पंजीकरण 2 मार्च से शुरू हुआ था।

JEE Main March 2021 last date of JEE Main March session exam application is today

जिन छात्रों ने अभी तक जेईई मेन 2021 के मार्च सत्र के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आज इसे jeemain.nta.nic.in पर ऑनलाइन कर सकते हैं। मार्च सत्र के लिए कोई करेक्शन विंडो नहीं खुलेगी. इसलिए उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म ध्यान से भरें। जेईई मेन परीक्षा का आयोजन मार्च और अप्रैल में बीई, बीटेक उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा। जेईई मेन, मार्च रजिस्ट्रेशन के दौरान उम्मीदवारों के पास एक सत्र (मार्च) या एक से अधिक सेशन में एक साथ आवेदन करने का विकल्प होगा।

एनटीए द्वारा 16 दिसंबर, 2020 को जारी किए गए सार्वजनिक नोटिस में बताया गया था कि जेईई मेन 2021 इस साल चार सत्रों में आयोजित किया जाएगा। जेईई मेन 2021 मार्च (सत्र -2) केवल पेपर 1 (बीई / बी टेक) के लिए आयोजित किया जाएगा। अगर कोई उम्मीदवार केवल एक सत्र(मार्च) के लिए आवेदन करना चाहता है, तो उसे वर्तमान आवेदन अवधि के दौरान केवल उस सत्र के लिए परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं अन्य सेशन अप्रैल और मई सत्रों के लिए फिर से आवेदन करने का अवसर मिलेगा।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेन 2021 फरवरी सेशन परीक्षा के नतीजे रविवार 7 मार्च तक जारी कर सकता है। इससे पहले एनटीए ने जेईई मेन परीक्षा की आंसर की 1 मार्च को जारी कर दी है। आपत्ति दर्ज कराने के बाद फाइनल आंसर की भी जल्दी जारी की जाएगी। आपको बता दें कि जेईई मेन 2021 फरवरी चरण की परीक्षा समाप्त हो गई है और इसकी आंसर की भी जारी हो गई है।

CBSE Revised Date Sheet 2021: सीबीएसई ने 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों में किया बदलाव,देखें नई डेटशीट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *