Preparations for lockdown from March in UK, school closed till mid February; First case of new strain in New York | UK में मार्च तक 7 हफ्ते का लॉकडाउन, मिड फरवरी तक स्कूल बंद; न्यूयॉर्क में नए स्ट्रेन का पहला केस


  • Hindi News
  • International
  • Preparations For Lockdown From March In UK, School Closed Till Mid February; First Case Of New Strain In New York

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

UK में कोरोना के चलते 75 हजार से ज्यादा जान जा चुकी हैं। इससे पहले कि आंकड़ा एक लाख पार हो, बोरिस जॉनसन सरकार प्रतिबंध लगाकर महामारी को नियंत्रित करने की कवायद कर रही है। (फाइल फोटो)

ब्रिटेन में वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है, लेकिन कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। इसी को देखते हुए बोरिस जॉनसन सरकार ने मार्च तक पूरे देश में सख्त लॉकडाउन के निर्देश दिए हैं। लॉकडाउन 7 हफ्ते का रहेगा। बताया जा रहा है कि ब्रिटेन सरकार कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े को एक लाख पहुंचने से रोकने की कवायद में लगी है। अब तक महामारी से 75 हजार से ज्यादा जान जा चुकी हैं। 22 फरवरी तक प्रतिबंधों में राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

वहीं, सरकार ने फरवरी के मध्य तक स्कूल बंद रखने का भी ऐलान किया है। लोगों से अपील की है कि वे घर पर ही रहें। एक्सरसाइज दिन में एक ही बार करें। 4 जनवरी की रात से गैर-जरूरी दुकानों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है। इस बीच, न्यूयॉर्क में 4 जनवरी को नए स्ट्रेन का पहला मामला सामने आया। गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने इस बात की पुष्टि की है। इससे पहले कोलोराडो और कैलिफोर्निया में नए स्ट्रेन के मामले आए थे।

दुनिया में कोरोना से अब तक 8 करोड़ 61 लाख 2 हजार 71 केस मिले हैं। 18 लाख 60 हजार 427 मौतें हो चुकी हैं। अच्छी बात ये कि 6 करोड़ 10 लाख 54 हजार 379 लोग ठीक भी हो चुके हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: