IPL 24 : जाने कौन मारेगा बाज़ी? सबसे तेज़ !

अहमदाबाद, 15 दिसंबर 2023 – इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 24वां सीज़न 2024 में शुरू होने वाला है। इस सीज़न में भी सभी टीमें अपने सबसे मजबूत संयोजन के साथ मैदान में उतरेंगी। लेकिन इस सीज़न में एक चीज़ जो सबसे ज्यादा चर्चा में होगी, वह है सबसे तेज़ गेंदबाज।

इस सीज़न में कई तेज गेंदबाजों के डेब्यू करने की उम्मीद है। इनमें से कुछ गेंदबाजों की रफ्तार 150 किलोमीटर प्रति घंटे से भी अधिक है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सीज़न में सबसे तेज़ गेंदबाज कौन बनेगा।

IPL 24 में सबसे तेज़ गेंदबाजी करने की संभावना वाले खिलाड़ी:

  • उमरान मलिक (सनराइजर्स हैदराबाद)
  • मोहम्मद सिराज (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)
  • दीपक चाहर (लखनऊ सुपर जायंट्स)
  • अर्शदीप सिंह (पंजाब किंग्स)
  • वाशिंगटन सुंदर (दिल्ली कैपिटल्स)


इन खिलाड़ियों में से उमरान मलिक सबसे अधिक चर्चा में हैं। उमरान मलिक ने पिछले सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे। उनकी औसत रफ्तार 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक थी।

मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर भी IPL में सबसे तेज़ गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। सिराज ने पिछले सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 15 मैचों में 19 विकेट लिए थे। उनकी औसत रफ्तार 145 किलोमीटर प्रति घंटे थी। चाहर ने पिछले सीज़न में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 14 मैचों में 14 विकेट लिए थे। उनकी औसत रफ्तार 140 किलोमीटर प्रति घंटे थी।

अर्शदीप सिंह और वाशिंगटन सुंदर भी IPL में तेज गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। अर्शदीप सिंह ने पिछले सीज़न में पंजाब किंग्स के लिए 14 मैचों में 19 विकेट लिए थे। उनकी औसत रफ्तार 145 किलोमीटर प्रति घंटे थी। वाशिंगटन सुंदर ने पिछले सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 14 मैचों में 12 विकेट लिए थे। उनकी औसत रफ्तार 140 किलोमीटर प्रति घंटे थी।

इन खिलाड़ियों के अलावा, इस सीज़न में कई नए खिलाड़ी भी डेब्यू करने वाले हैं। इन खिलाड़ियों में से भी कुछ गेंदबाजों की रफ्तार 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक हो सकती है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सीज़न में सबसे तेज़ गेंदबाज कौन बनता है।

IPL 24 में सबसे तेज़ गेंदबाजी करने से क्या फायदा होगा?

IPL में सबसे तेज़ गेंदबाजी करने से कई फायदे हो सकते हैं। सबसे पहले, यह गेंदबाजी टीम को विकेट लेने में मदद कर सकता है। तेज़ गेंदबाजों की रफ्तार से बल्लेबाजों को खेलना मुश्किल हो जाता है। इससे बल्लेबाज जल्दी आउट हो सकते हैं।

दूसरे, तेज़ गेंदबाजी टीम को दबाव बनाने में मदद कर सकता है। जब गेंदबाज तेज़ी से गेंदबाजी करते हैं, तो बल्लेबाजों को दबाव महसूस होता है। इससे बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाता है।

Leave a Comment

fb-share-icon